/head>

Wednesday, June 5, 2019

Apna khud ka youtube channel bana kar paisa kaise kamaye

अगर आपने अच्छी पढ़ाई की है और आपको इसके बावजूद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो आप किसी भी नौकरी का इंतजार ना करें इसकी बजाय आप ऑनलाइन कई काम करके पैसे कमा सकते हैं लेकिन सबसे बढ़िया और आसान काम है कि आपYouTube पर अच्छी नॉलेज वाली वीडियो डालें और अपनी पढ़ाई से संबंधित ही वीडियो डालें ताकि दूसरों को इसकी जानकारी हो और आपको इसके बदले पैसे भी मिले. . आज हम इस पोस्ट में यही बताने वाले की How To Earn Money From Youtube In Hindi ?आप Youtube पर अपनी विडियो अपलोड करके कैसे पैसे कमा सकते है . इसकी सबसे बढ़िया बात ये ही इसके लिए आपको कोई पैसे लगाने की जरूरत नहीं आप फ्री में अपना Youtube चैनल बना सकते है . और उस विडियो उपलोड करे सकते है .


मोबाइल से यूट्यूब चैनल बनाने के लिए आपके मोबाइल में YouTube की ऐप होनी चाहिए अगर आपके मोबाइल में YouTube की ऐप नहीं है तो आप गूगल प्ले स्टोर से इसे फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं तो पहले Google Play Store से यूट्यूब की ऑफिशियल Android ऐप को डाउनलोड करें और इंस्टॉल करके ओपन करें.

  • र आपको आपका नाम देखेगा यहां पर आपको अपने यूट्यूब चैनल का नाम भरना है जैसे की हमारे यौतुबे चैनल का नाम हिंदी ज्ञान बुक है. तो आप भी ऐसे अपने यूट्यूब चैनल का कोई नाम यहां पर भरेंगे और नीचे Create Channel पर क्लिक करेंगे.
  • अब आपको अपने चैनल की सेटिंग करनी है . सेटिंग करने के लिए सेटिंग के आइकॉन में क्लिक करे .
  • जहां पर आपको अपने चैनल का लोगो लगाना है और चैनल के लिए बैक कवर लगाना है. यह दोनों ही चीजें लगानी बहुत जरुरी है अगर आप अपने यूट्यूब चैनल पर लोगो या कवर नहीं लगाते तो आपका YouTube चैनल प्रोफेशनल नहीं लगेगा तो सबसे पहले आप अपने चैनल में लोगों या फोटो लगा लीजिए.
    उसके बाद में आप अपने यूट्यूब चैनल का नाम फिर से बदल सकते हैं. और उसके नीचे आपको अपने यूट्यूब चैनल का डिस्क्रिप्शन देना है डिस्क्रिप्शन में आप अपने यूट्यूब चैनल के बारे में बताओगे कि आपका YouTube चैनल किस बारे में है आप किस टॉपिक से संबंधित वीडियो डालेंगे तो यह सब जानकारी आपको भरनी बहुत ही जरुरी है.
    यह सब जानकारी भरने के बाद में आपका YouTube चैनल तैयार हो जाएगा 


No comments:

Post a Comment

thanku for comment